रविवार, सितंबर 08, 2013

मुजफ्फरनगर में जबरदस्त हिंसा

मुजफ्फरनगर में जबरदस्त हिंसा, आईबीएन-७ के पत्रकार समेत ६ की मौत
September 7, 2013    


मुज़फ़्फ़रनगर मे हूए पूरे घटनाक्रम
की जानकारी इस प्रकार है
आज हिन्दू महापंचायत मुज़फ्फरनगर के साठू
नंगला गाँव में होनी तय थी।
पंचायत में मुल्लो का एक मुखबिर
था जो चुपके से मोबाइल से
विडियो बना रहा था हिन्दू के वेश में।
जब लोगों को शक हुआ तो उसको पकड़ कर
पूछा तो उसने बताया नहीं।
उसके गुप्तांग को देखकर जब
पता चला की मुल्ला ह तो उसे पीट
दिया भीड़ ने।
पंचायत से लोटते लोगो के ऊपर गाँव
शाहपुर गढ़ी के मुल्लो ने माकन कीछतों से
तेज़ाब और पत्थर फेंके।
26 लोग घायल हो गये।
फिर अगले गाँव पुर बालियान
की सीमा पर करीब 20000 हिन्दू
भाइयों को मुल्लो के 4 गाँवो ने घेर
लिया और निहत्थे लोगो पर
गोली चला दी।
सवाल यह है कि उनके पास इतना हथियार
कहाँ से आया कि उन्होंने इतने लोगों को घेर
लिया।
16 घायल हुए जिनमे से 9 की तत्कालमौत
हो गयी।
पुलिस और पीएससी मौके से भाग गये।
लोग अभी तक वहीँ फसे हुए हैं।
प्रशासन की और से
किसी कार्यवाही की सूचना नही है अब
तक।
उधर मीरपुर गाँव के मुल्लो ने हिन्दुओं के घर
जला दिये।
और 6 की हत्या कर दी।
मुज़फ्फरनगर शहर में अब तक 43 हिन्दू मारे
जा चुके हैं शाम से Kritika Vyas PaGe (Kritika)
मुजफ्फरनगर :
मुजफ्फरनगर में दोनों समुदायों के पिछले एक सप्ताह से सुलग रही चिंगारी ने आज हिंसा का रूप धारण कर लिया । शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला अबूपुरा में आईबीएन-७ के पत्रकार राजेश वर्मा की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई, जबकि हिंसा में अन्य स्थानों पर भी ५ अन्य लोगों की मौत हो गई । इस साम्प्रदायिक हिंसा में कई अन्य जगह भी लोगों के मरने व भारी मात्रा में घायल होने की सूचना मिल रही है । जनपद में जगह-जगह हो रही हिंसक घटनाओं में जानमाल का काफी नुकसान हो रहा है । जिला प्रशासन ने नगर के तीनों थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाने के साथ ही पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों की गश्त तेज कर दी है ।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक  (कानून व्यवस्था) राजकुमार विश्वकर्मा ने बताया कि  आज महापंचायत के बाद लौट रहे कुछ लोगों ने  सिखेडा क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी । उन्होंने बताया कि इसके बाद मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार इलाके में भीड में मौजूद किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली चलाये जाने के कारण वहां कवरेज कर रहे आईबीएन-७ के स्थानीय पत्रकार राजेश वर्मा की मृत्यु हो गयी । श्री विश्वकर्मा ने बताया कि घटना के बाद मुजफ्फरनगर शहर के कोतवाली, सिविल लाइन्स और नई मण्डी कोतवाली क्षेत्रों में बेमियादी कफ्र्यू लगा दिया गया है ।
इस बीच गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार कवाल गांव की घटना में मारे गये व्यक्ति के परिजनों को जिला प्रशासन ने दो लाख रुपये और गंभीर रुप से घायलों को ३-३  हजार रुपये देने की घोषणा की है । पुलिस प्रवक्ता के अनुसार सिखेडा क्षेत्र के नंगला मदौड गांव में कवाल की घटना को लेकर आज हुई पंचायत में शामिल होने के बाद जब लोग सिखेडा थाने के निकट पहुंचे तो कुछ लोगों ने एक ट्रक चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी ।
उन्होंने बताया कि इसके बाद कुछ असामाजिक तत्वों ने अलमासपुर में मोटरसाइकिल को फूंक दिया । इस घटना के बाद नई मंडी कोतवाली इलाके में कुछ छात्रों के साथ भी मारपीट की गयी ।  प्रवक्ता के अनुसार मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली इलाके के मुस्लिम बहुल क्षेत्र के खलापार में भीड की कवरेज करते समय अज्ञात  व्यक्ति द्वारा चलायी गयी गोली से न्यूज चैनल आईबीएन-७ के पत्रकार की मृत्यु हो गयी । घटना के बाद साम्प्रदायिक तनाव हो गया और जिला प्रशासन को शहर कोतवाली समेत तीनों थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाना पडा । इसके पहले शाहपुर क्षेत्र के बसी गांव में भी कुछ लोगों ने पंचायत में ट्रैक्टर-ट्राली पर आये लोगों के साथ मारपीट की, जिसमें १६ लोगों के घायल होने की सूचना है ।
गौरतलब है कि कवाल गांव में २७ अगस्त को छेडछाड के आरोपी अल्पसंख्यक वर्ग के युवक की हत्या के बाद उन लोगों ने लडकी के भाई समेत दो युवकों की हत्या कर दी थी । इस घटना के बाद पुलिस पर निर्दोष लोगों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करने से नाराज जाट समुदाय के लोग आज सिखेडा क्षेत्र के नंगला मदोडा में पंचायत कर रहे थे । कवाल घटना के बाद जिले में साम्प्रदायिक तनाव था और पुलिस के बडे अधिकारी कई दिन से यहां कैम्प कर रहे हैं ।

मुजफ्फर नगर में कहाँ से आये आठ से दस हाजार बांग्लादेशी ???? .

. मुजफ्फर नगर के मुसलमान घरो में दुबके रहे लेकिन अचानक कंही से बांग्लादेशी दिखने वाले मुल्ले आठ से दस हज़ार की संख्या में आये और घात लगा कर पंचायत से लौट रहे हिन्दुओं पर हमला कर दिया ..

खबर है कि ये काम आजम खान के इशारे पर अखिलेश सरकार ने कराया है
स्त्रोत : एनसीआर खबर
आज हुई योजनाबद्धहिंसा में बड़ी संख्या में हिन्दुओं का नरसंहार किया गया है... एक कम से कम अनुमान के तहत 300 से अधिक हिन्दुओं की नृशंस हत्या की जा चुकी है ।
आज महापंचायत का आयोजन किया गया था, अधिकतर गांवों से लोग महापंचायत में भाग लेने पहुंचे थे ।
मंसूरपुर थाना क्षेत्र में शांतिदूत मुसलमानों ने आज योजनाबद्ध रूप से उन गाँवों के हिन्दुओं को घेरकर हमला किया जिन गाँवों के अधिकतर लोग आज महापंचायत में भाग लेने गये थे ।
सबसे अधिक जो हत्याएं हुई हैं वो पुर-बालियान गाँव में हुई है ।
इलाके में कई मुसलमान पुलिस की वर्दी में ही घूम रहे हैं जो यह दर्शाता है कि प्रशासन द्वारा मुसलमानों की नियुक्ति अधिक रूप से की गई उसका उद्देश्य क्या था ?
हमला करने वाले मुसलमानों के पास एके-47 भी थी और कई ऐसे हथियार जो कोई आम आदमी खरीद नहीं सकता... साफ है की इस नर संहार मे सरकार की बड़ीभूमिका थी
पुलिस प्रमुख अब्दुल हमीद, राणा स्टील के मालिक कादिर राणा, जाकिरराणा, तथा आजम खान इन दंगों और इन हत्याओं के पूरे पूरे उत्तरदायी सिद्ध हो चुके हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें