शनिवार, मार्च 24, 2012

शादी के नाम पर हुआ विश्वासघात ... साथ में हुआ खतना और धर्म परिवर्तन...

शादी के नाम पर हुआ विश्वासघात ... साथ में हुआ खतना और धर्म परिवर्तन....
विजय पंड्या, नाडियाद। (गुजरात)। नाडियाद जिले, कपडवंज तहसील के आतरसुंबा गांव में रहने वाले एक ब्राह्मण युवक के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। ब्राह्मण युवक के अनुसार उसने धर्म परिवर्तन अपनी मुस्लिम प्रेमिका से शादी करने के लिए किया था, लेकिन धर्म परिवर्तन के बाद उसके साथ प्रेमिका के परिजनों ने धोखा करते हुए उसका विवाह किसी अन्य जगह कर दिया। युवक की शिकायत पर पुलिस ने आठ व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कपडवंज तहसील के आतरसुंबा गांव में रहने वाले हिमांशु प्रसन्न कुमार पाठक के गांव की ही एक मुस्लिम लड़की रेहाना (परिवर्तित नाम) से प्रेम संबंध थे। जब इस प्रेम संबंध की बात रेहाना के परिजनों को पता चली तो उन्होंने हिमांशु से कहा कि धर्म परिवर्तन के बाद ही तुम्हारी शादी हो सकती है।

आखिरकार हिमांशु ने अपना प्यार पाने के लिए धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार ली। रेहाना के परिजन हिमांशु को अहमदाबाद ले गए और उसकी ‘सुन्नत’ करा दी। इसके बाद कलमा पढ़ाकर धर्म परिवर्तन करवाया गया। धर्म परिवर्तन के बाद हिमांशु ने रेहानाके घरवालों से शादी की बात कही। इस पर परिजनों ने कहा कि रमजान के बाद शादी करवा देंगे।

लेकिन इसी बीच हाल ही में रेहाना के परिजनों ने उसका निकाह किसी अन्य युवक के साथ करवा दिया। शादी के कुछ दिनों बाद ही हिमांशु और रेहाना फिर से एक-दूसरे से मिलने लगे। इसकी खबर रेहाना के पति को लग गई और उसने व रेहाना के परिजनों ने हिमांशु को जान से मारने की धमकी दे दी।

इस घटना के बाद आखिरकार हिमांशु को पुलिस की शरण में आना पड़ा। हिमांशु ने 8 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने 326, 120 (बी), 506 (2), 504 तथा धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है।
==========
source : Bhaskar.com news

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें